रिलायंस रिटेल में 1.28 फीसदी हिस्सेदारी 5500 करोड़ रुपये में खरीदेगी केकेआर

Total Views : 374
Zoom In Zoom Out Read Later Print

नई दिल्‍ली,(परिवर्तन)

कोरोना काल में भी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की रिलायंस रिटेल तेजी से आगे बढ़ रही है। सिल्‍वर लेक के बाद अब अमेरिकी कंपनी केकेआर ने रिलायंस रिटेल में हिस्‍सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। केकेआर 1.28 फीसदी हिस्सेदारी रिलायंस रिटेल में 5500 करोड़ रुपये में खरीदेगी। 

केकेआर ने रिलायंस रिटेल में 4.21 लाख करोड़ रुपये के वैल्युएशन पर ये निवेश करने का ऐलान बुधवार को किया है। इससे पहले सिल्‍वर लेक ने रिलायंस रिटेल में 7500 करोड़ रुपये का निवेश 1.75 फीसदी हिस्सेदारी के बदले किया था। सिल्वर लेक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में भी 10,200 करोड़ रुपये का निवेश किया है। 

इस करार पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि 'रिलायंस रिटेल वेंचर्स में एक निवेशक के तौर पर केकेआर का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। क्योंकि हम सभी भारतीयों के लाभ के लिए भारतीय रिटेल इकोसिस्टम को विकसित करने और बदलने के लिए लगातार आगे बढ़ रहे है।' 

उल्‍लेखनीय है कि देश के संगठित रिटेल यानी खुदरा कारोबार में रिलायंस ने साल 2006 में कदम रखा था। सबसे पहले इस कंपनी ने हैदाराबद में रिलायंस फ्रेश स्टोर खोला था। दरअसल कंपनी का आइडिया था कि वो नजदीकी बाजार से ग्राहकों को ग्रोसरीज और सब्जियां उपलब्ध कराए। कंपनी ने शुरुआत में 25 हजार करोड़ रुपये से कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मेसी और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराना शुरू किया था। 

See More

Latest Photos