कोरोना काल में विदेशी कंपनियों से आईआईटी छात्रों को मिले 300 से अधिक इंटर्नशिप ऑफर

Total Views : 174
Zoom In Zoom Out Read Later Print

नई दिल्ली, (परिवर्तन)

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के 230 छात्रों को अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय कंपनियों ने 300 से अधिक इंटर्नशिप का ऑफर दिया है। कोरोना काल में भी आईआईटी दिल्ली के छात्रों को लगातार इंटर्नशिप और कैंपस सेलेक्शन का मौका मिल रहा है।

आईआईटी दिल्ली के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए आईआईटी दिल्ली में सितम्बर से शुरू हुआ इंटर्नशिप हायरिंग सीज़न का पहला चरण आज समाप्त हो गया। इसमें हांगकांगदक्षिण कोरिया और अमेरिका की कंपनियों के अंतरराष्ट्रीय इंटर्नशिप प्रस्तावों भी शामिल हैं। कई छात्रों को एक से अधिक इंटर्नशिप ऑफ़र भी मिले हैं।

चार वर्षीय बी.टेक कार्यक्रमों के दूसरे और तीसरे वर्ष के जबकि पांच वर्षीय दोहरे डिग्री कार्यक्रम के चौथे वर्ष के छात्र इंटर्नशिप के लिए आवेदन के पात्र थे। इंटर्नशिप हायरिंग के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन पूरी तरह से ऑनलाइन माध्यम से किया गया था।

आईआईटी दिल्ली  के कैरियर सेवा कार्यालय (ओसीएस) की आईएलओ और हेड अनीशा ओ मदन ने कहा, 2021 के ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप के लिए चयनित स्नातक पाठ्यक्रम के छात्रों की संख्या काफी उत्साहजनक है। उन्होंने कहा कि सीजन की शुरूआत का यह आंकड़ा अंतिम प्लेसमेंट के लिए भी अच्छा संकेत है। वर्तमान इंटर्नशिप हायरिंग सीज़न के लिए अब तक 150 से अधिक कंपनियां पहले ही पंजीकरण कर चुकी हैंजिसका अंतिम चरण जनवरी 2021 में शुरू होगा।

See More

Latest Photos